Friday, January 31, 2014

Top 10 Blog Posts on Motivation

ज्ञान के फंडे पर २०१३ के टॉप १० (Top 10 Motivation Blog Posts) ब्लॉग पोस्ट 


अपूर्व सक्सैना 



ज्ञान के फंडे की शुरुआत बहुत ही सहज मेरे एक मित्र के सुझाव पर हुई। उनका सुझाव था की क्यूँ न एक ब्लॉग पर हर क्षेत्र के ज्ञान की बातें एक ही जगह समायोजित की जाएँ। पिछले कुछ सालों से मैं भी ब्लॉगिंग के क्षेत्र में अपना हाथ आजमा रहा था , मेरा एक और ब्लॉग मेरे नाम से चल रहा है, इस ब्लॉग पर मैं सामाजिक और राजनैतिक सोच पर अपनी अभिव्यक्ति रखता हूँ।

ज्ञान के फंडे, ब्लॉग शुरू करने के पीछे मेरा एक ही मकसद था और वो था मैनेजमेंट गुरु - एन रघुरामन के मैनेजमेंट फंडो को आप तक पहुंचाना।  मेरी निजी ज़िंदगी में मैं उनके लिखे हुए कॉलम से काफी प्रभावित हुआ जिसने मेरे भविष्य को एक अलग राह दिखाई है, बस तब से मैंने ठान लिया था कि मैं ज़यादा से ज़यादा लोगों तक उनके मैनेजमेंट फंडा कॉलम को पहुंचाऊं। एक रोचक बात जो मैं आप सबसे शेयर करना चाहता हूँ वो है की आज भी मेरे पास करीब दो साल पुराने - उनके कॉलम को संग्रहित करके रखा हुआ है जिसे आप तक पहुंचाने की कोशिश करूंगा।    

मेरे इस ब्लॉग को शुरू हुए अभी कुछ एक नौ महीने ही हुए हैं, आज बैठे बैठे सोचा क्यूँ न आपको मैं सन २०१३ के टॉप १० ब्लॉग पोस्ट्स से अवगत कराऊँ, तो लीजिये ये हैं उन टॉप १० ब्लॉग पोस्ट्स की लिस्ट जिन्हे लोगों ने सबसे ज़यादा पढ़ा है.

ज्ञान के फंडे को स्वीकारने के लिए आप सभी को सहर्ष धन्यवाद, इस ब्लॉग को और कैसे बढ़िया बनाया जा सके इसके लिए आपके सुझावों का इंतज़ार रहेगा। आने वाले कुछ महीनो मैं इसे अन्य टॉपिक्स के रोचक ज्ञान के भण्डार से सजाऊंगा।

१० - Talent To Find Solutions Can Make Or Break Carrier

 ९  -  Go Beyond Your Routine Work And Increase Brand Value

 ८  -  You Alone Can Fight a Big Battle

 ७  -   Honesty Always Gives you Abundantly

  ६ -  KyaZoonga - Your Ticket To Life

 ५ -  Chase Your Dreams Like Crazy, And See The Results 

 ४ -  Garbage is not always a Garbage

 ३ -   Management Funda - N. Raghuraman - Dainik Bhaskar

 २  -  WONOBO - A Tale of Two Brothers from Mumbai to Google Street View

  Pick Up A Career Where You Are The Best   

No comments:

Post a Comment